इंसानी राक्षसों ने गर्ववती हथिनी की पटाखे खिलाकर की हत्या Human demons killed pregnant elephant by feeding firecrackers

इंसानी राक्षसों ने गर्ववती हथिनी की पटाखे खिलाकर की हत्या

Human demons killed pregnant elephant by feeding firecrackers

कलयुग में मानवता का पतन लगातार हो रहा है, आए दिन देश में ऐसी घटनाएं सुनने को मिल जाती हैं, जिस पर हम इंसानों को इंसान होने पर शर्म महसूस होने लगती है. ऐसी घटनाएं सुनकर लगता हैं कि हम इंसानों में मानवी प्रवृति घटती जा रही है और राक्षसी प्रवृत्ति लगातार बढती जा रही है. मानवता को शर्मशार करती एक ऐसी ही घटना हाल ही में केरल के मलप्पुरम जिले में देखने को मिली है. यह घटना एक गर्ववती हथिनी के साथ घटित हुई है.
Human demons killed pregnant elephant by firecrackers
गर्ववती हथिनी की हत्याघटना केरल के मलप्पुरम जिले की है. जहाँ पास के एक जंगल से भूखी गर्ववती हथिनी कुछ खाने की तलाश में पास एक गाँव में पहुँच जाती है. जब वह गाँव में खाने के लिए घूम रही होती है तो कुछ असामाजिक तत्वों ने शरारत करते हुए एक अनानास में पटाखे डालकर हथिनी को खिला दिए, वे पटाखे हथिनी के मुँह में फट गए और हथिनी बुरी तरह से जख्मी हो गई. घायल हथिनी उसके बाद कुछ खा नहीं पाई और कई दिनों तक दर्द से कराहती घूमती रही. घायल हथिनी बाद में वेल्लियार नदी में पहुँच कर खड़ी हो गई. बाद में फॉरेस्ट ऑफिसरों ने वहां पहुंचकर हथिनी को बचाने की कोशिश की, लेकिन बचा नहीं पाए और हथिनी की मौत हो गई. बाद में अधिकारियों ने हथिनी का दाह संस्कार किया.


जानवर में मानवता एक तरफ मानवता ने दम तोड़ दिया तो दूसरी तरफ हथिनी ने जानवर होते हुए भी मानवता का परिचय दिया. हथिनी घायल हो गई और गाँव में दर्द से जूझती रही, लेकिन उसने किसी भी इंसान को परेशान न हीं किया. और वह अपने दर्द के साथ दूर नदी में जाकर खड़ी हो गई.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *